सोमवार, 12 अक्तूबर 2015

राजस्थान खास क्यों हैं...

राजस्थान खास क्यों हैं...???
जैसा हिंदी फिल्मों में
दिखाया जाता है.....वैसा मेरा राजस्थान
नहीं है ........! 
हिंदी सिनेमा जगत में
राजस्थान को माफिया लोगों का अड्डा, - गुंडा
राज,
दिखा कर... राजस्थान
की छवि लोगों ने खराब
बना दी है....
सच तो सच है....???  देखिये...
1. हमारे राज्य में बलात्कार के
मामले दिल्ली के मुकाबले... 0/10 हैं.......
जबकि आबादी दिल्ली से कई
गुना अधिक...!!
2. दंगों में हज़ारो लोग यूपी
में मारे गए हैं, राजस्थान में 1 भी नहीं ..!!
3. Murder Rate 0/2 है !!
मुंबई से... कही कम ही..!!
4. हमें बेबकूफ समझा जाता है,तो दोस्त सुनो.....
हमारा राजस्थान अकेले, इतने
सैनिक देश को देता है, जितना केरला, आन्ध्र-प्रदेश,
तमिलनाडु और गुजरात मिलकर भी, नहीं दे पाते.....!!
5. कर्नल, सूबेदार, सबसे ज्यादा,राजस्थान से हैं...!!
6. उच्च शिक्षण संस्थानों में राजस्थानी इतने हैं, कि
महाराष्ट्र और गुजरात
मिलाने से भी, बराबरी नहीं कर सकते.........
7. राजस्थान अकेला ऐसा राज्य है, जहाँ किसान
कृषि कारणों से आत्म-
हत्या नहीं करतें !! जैसा कि मीडिया दिखाता है !!!
क्यूकि राजस्थान में बुज़दिल नहीं, दिलेर पैदा होते
हैं...!!
8. आज भी राजस्थान में सबसे ज्यादा संयुक्त
परिवार हैं...!!
9. हम एक रिक्शा चलाने
वाले को भी,  भाई कह कर
बुलाते हैं...!!
" मैं राजस्थान से हूँ "!!!
और राजस्थान से ज्यादा
महफूज,अपने आप को
कहीं नहीं पाता...
हमारे लोगों ने
कभी, किसी राज्य के लोगों का, विरोध नहीं
किया...
किसी सम्प्रदाय को नहीं दबाया....
यूपी में दंगे होते रहते हैं, राजस्थान में धर्म के नाम पर
कभी दंगा नही हुआ ।
यहाँ संस्कार बसतें हैं...!!.

मुझे नाज है, मैं राजस्थान से हूँ !!!!
राजस्थान मेरे रगों में
बसता है...!!!

जय राजस्थान.....
म्हारो प्यारो राजस्थान.....
म्हारो रंगीलो राजस्थान...

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें